पूर्ण संकल्पित जनशक्ति से कार्य करेंगे : अध्यक्ष-डॉ. प्रवीण अग्रवाल


 पूर्ण संकल्पित जनशक्ति से कार्य करेंगे : अध्यक्ष-डॉ. प्रवीण अग्रवाल

03 मार्च ग्वालियर -चबल समाचार डेस्क से । म.प्र. चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्री के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का स्वागत लघु उद्योग भारती द्बारा आज ‘चेम्बर भवन` में किया गया एवं इस अवसर पर औद्योगिक विकास पर चर्चा का आयोजन किया गया। 

कार्यक्रम में अध्यक्ष-डॉ. अग्रवाल ने बताया  कि ग्वालियर के उद्योगों की समस्याओं पर तेजी से कार्य करने के लिए हमने संकल्प लिया है कि प्रत्येक माह के दूसरे व चौथे शनिवार को औद्योगिक क्षेत्र में जाकर बैठक कर, आपकी समस्याओं को जाना जायेगा और प्रथमिकता के आधार पर विद्युत विभाग व नगर निगम से संबंधित समस्याओं का निराकरण कराया जायेगा। आपने कहा कि हमें सरकार के भरोसे न रहते हुए आत्म निर्भर उद्योग के नाम से मिशन चलाना चाहिए। हमें हर मंच से यह मांग करना चाहिए कि जब उद्योगों को दी गई जमीन लीज पर है तो फिर हम संपत्ति कर क्यों दें। हमें डीआइसी को मेंटेनेंस शुल्क देना होता है फिर हम पर संपत्ति कर नहीं लगना चाहिए। यह दोहरा करारोपण स्वीकार नहीं है। हमारे यहां उद्योगों के लिए सिंगल विण्डो सिस्टम है, वह उस तरह से कार्य नहीं करता है जैसा कि गुजरात राज्य में। इसे प्रभावी व भ्रष्टाचार मुक्त बनाने की आवश्‍यकता है। फाइल सिस्टम ऑनलाइन होना चाहिए ताकि हमें अपनी फाइल का ऑनलाइन स्टेटस दिखे।  हमारे प्रदेश की जो उद्योग नीति है वह समीपवर्ती प्रदेशों की पॉलिसी का तुलनात्मक अध्ययन करने के बाद प्रतिस्पर्धी बनना चाहिए। यदि ऐसा होगा तो हमारे यहां निवेश खुद चलकर आयेगा। आपने उद्योग भारतीय से आव्हान किया कि आपका संगठन राष्ट्रीय स्तर पर कार्य करता है तो आप एक्सपर्ट लोगों की कमेटी बनाकर समीपवर्ती प्रदेशों की पॉलिसी का अध्ययन करायें फिर हम सरकार से उद्योग की मंशा के अनुरूप कार्य करा पायेंगे। आपने बैठक में उपस्थित नारी शक्ति से आव्हान किया कि आप अपनी कला को प्रॉडक्ट के रूप में परिवर्तित करते हुए कुटीर उद्योग के रूप में कार्य करें, आपके प्रॉडक्ट को ब्राण्ड बनाने का कार्य चेम्बर ऑफ कॉमर्स, लघु उद्योग भारती के साथ मिलकर करेगा। आपने कहा कि उद्योगों के लिए हमारी टीम प्राथमिकता के आधार पर कार्य करेगी। 

मानसेवी सचिव-दीपक अग्रवाल ने कहा कि मैं उद्योगों के लिए सातों दिवस कार्य करने के लिए तैयार हूं। आपने कहा कि हमने उद्योग समूह का व्हाट्सएप ग्रुप बनाया है जिसमें समय-समय पर आपको सूचनायें प्रेषित की जाती हैं, कृपया उस ग्रुप को पिन करके रखें। साथ ही, जिन इकाईयों ने अब तक सदस्यता चेम्बर की नहीं ली है, वह जल्द से जल्द चेम्बर की सदस्यता के लिए आवेदन करें, हम उन्हें प्राथमिकता से सदस्यता प्रदान करेंगे। 

लघु उद्योग भारती द्बारा चेम्बर अध्यक्ष-डॉ. प्रवीण अग्रवाल, संयुक्त अध्यक्ष-हेमंत गुप्ता, उपाध्यक्ष-डॉ. राकेश अग्रवाल, मानसेवी सचिव-दीपक अग्रवाल, मानसेवी संयुक्त सचिव-पवन कुमार अग्रवाल एवं कोषाध्यक्ष-संदीप नारायण अग्रवाल का माल्यार्पण, शॉल-श्रीफल व स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया गया।

इस अवसर लघु उद्योग भारती मध्य प्रांत के उपाध्यक्ष-आदेश बंसल, सचिव-सोबरन सिंह तोमर, ग्वालियर इकाई अध्यक्ष-संतोख सिंह आदि के द्बारा भी उद्बोधन दिया गया। संचालन-आलोपी बंसल व आभार सुधीर सिंह भदौरिया द्बारा व्यक्त किया गया। इस अवसर पर संजय धवन, सुनील अग्रवाल, मनोज अग्रवाल, पुरूषोत्तम कोशिक, शैफाली कौशिक, रामकुमार चोपड़ा, अजय चोपड़ा, अनुराग गर्ग रूचि कुईया, हर्षा अग्रवाल, आभा तोमर, सीमा भदौरिया, अंजू तोमर, साधना कपूर आदि उपस्थित रहे।


दीनबंधु पत्रकार

जन सेवा प्रदेश सेवा

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

*‘वैश्विक हिन्दू राष्ट्र महोत्सव’ में 725 हिन्दुत्वनिष्ठों का उत्स्फूर्त सहभाग !*

उत्तराखंड पंचायत अखिल भारतीय पंचायत परिषद मध्य प्रदेश के उपाध्यक्ष नरेश धाकड़ द्वारा समीक्षा आयोजित आयोजित की गई•

मार्क चिकित्सालय का 25 वा स्थापना दिवस आरोग्य हेल्थ कार्ड वितरित किए डीके शर्मा